'रंगबाज फिरसे', 'मिर्जापुर' और 'सेक्रेड गेम्स' के बीच यह है एक समानता, ऐसे हुए लोकप्रिय

By  
on  

ओटीटी प्लेटफॉर्म इन दिनों क्राइम थ्रिलर शैली के साथ भारतीय दर्शकों का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. दर्शकों की कुछ पसंदीदा श्रृंखला जैसे कि 'सेक्रेड गेम्स', 'मिर्जापुर' और 'रंगबाज' ने अपनी शानदार पटकथा के चलते तुरंत लोकप्रियता हासिल कर ली है और उनके संबंधित प्लेटफार्म ने उन्हें एक फ्रेंचाइजी का रूप दे दिया है.

'सेक्रेड गेम्स' ने हाल ही में अपना दूसरा सीजन जारी किया है और जी 5 पर 20 दिसंबर को 'रंगबाज फिरसे' का प्रीमियर किया जाएगा जिसके बाद जल्द ही 'मिर्जापुर' दर्शकों के बीच दस्तक दे सकता है. 'रंगबाज' जी 5 का एक प्रसिद्ध शो है जिसके पहले सीजन को समीक्षकों एवं दर्शकों से द्वारा बेहद पसंद किया गया था और जबरदस्त सफल रहा था. जी 5 वर्तमान में रंगबाज फिरसे के प्रचार में व्यस्त है.

सच्ची घटनाओं से प्रेरित, 'रंगबाज फिरसे' एक तेज-तर्रार, क्राइम थ्रिलर है. यह एक ऐसे युवा की कहानी है, जिसकी जिंदगी राजनीति के कारण उथल-पुथल हो जाती है और उसकी जवानी के दिन इसी दरिये में बीत जाते है जो बाद में उसकी बर्बाद का कारण बन जाता है. यह एक गुमराह  युवक की कहानी है.

नौ एपिसोड की इस श्रृंखला में यह उजागर किया जाएगा कि कैसे एक व्यक्ति अपराधी के रूप में पैदा नहीं होता है, बल्कि उसके आस-पास की परिस्थितियां उसे ऐसा बना देती है. ठीक इसी तरह सेक्रेड गेम्स और 'मिर्जापुर' की कहानियों में यह दर्शाया गया है कि शुरू से ही कोई अपराध का चुनाव नहीं करता. बल्कि हालात ऐसा करवाते है. #NotBornACriminal 'रंगबाज फिरसे' में गुल पनाग, जीशान अय्यूब, शरद केलकर, स्प्रूहा जोशी, हर्ष छाया और सुशांत सिंह मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे. 

(Source: PeepingMoon)

Recommended

Loading...
Share