Pati Patni Aur Woh Review: इस इश्क के रीबूट में है प्यार भरी कॉमेडी का तड़का,लखनवी तहजीब से भी रूबरू करवाएगी फिल्म

By  
on  

फिल्म : पति पत्नी और वो 
स्टार कास्ट : कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे, भूमि पेडनेकर
निर्देशक: मुदस्सर अजीज
निर्माता: भूषण कुमार, रेनू रवि चोपड़ा और कृष्ण कुमार
रेटिंग: 4 मून्स 

उत्तरप्रदेश के ठेंठ अंदाज और लखनवी तहजीब से अगर आपको रूबरू होना है तो इस शुक्रवार सिल्वर स्क्रीन पर आपके लिए एक उम्दा फिल्म आ रही है. ये फिल्म है कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे और भूमि पेडनेकर स्टारर पति पत्नी और वो. मशहूर निर्माता निर्देशक बलदेव राज चोपड़ा यानी बी.आर चोपड़ा की फिल्म ‘इत्तेफाक’ के रीमेक के बाद अब उनकी एक और सुपरहिट फिल्म 'पति पत्नी और वो' का रीमेक दर्शकों के बीच में दस्तक देने वाली है. इस फिल्म से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन होने वाला है, पीपिंगमून.कॉम की इस बात को सही आप फिल्म देखने के बाद मान जाएंगे. 
 

फिल्म की कहानी की बात करें तो जहां पुरानी फिल्म की कहानी मेट्रो सिटी में बुनी गई थी वहीं नई फिल्म में नया कलेवर लाने के लिए इसे लखनवी अंदाज में पेश किया गया है. फिल्म में कार्तिक आर्यन उत्तर प्रदेश सरकार के (पी.डबल्यू.डी) विभाग में कार्यरत हैं, जिनकी पत्नी का किरदार फिल्म में भूमि पेडनेकर नें किया है. इनका शादी शुदा जीवन भी काफी खुशी-खुशी चल रहा है. लेकिन मर्दों की एक फितरत होती है कि उनको घर का भोजन ज्यादा समय तक पसंद नहीं आता और बाहर के लिए मन भटकता है, बस इसी फितरत को फिल्म के निर्देशक नें बड़ी खूबसूरती से दिखाया है. इसी फितरत की वजह से फिल्म में कार्तिक आर्यन का दिल अनन्या पांडे के ऊपर आता है. 
 

फिल्म में कार्तिक आर्यन के जीवन में अनन्या पांडे के आने के बाद उसके मन के घोड़ें दौड़ते हैं कि क्यों न घर से बाहर भी एक प्यार भरे रिश्ते की शुरुआत की जाए, इस लव ट्रायंगल को फिल्म में इतनी खूबसूरती से पेश किया गया है कि एक बार नहीं कई बार आपको फिल्म से प्यार सा हो जायेगा.

अदाकारी की बात करें तो फिल्म में कार्तिक आर्यन नें अपने किरदार के साथ बाखूबी इंसाफ किया है. अनन्या पांडे इस फिल्म में भी फ्रेश सी दिख रही हैं, उनके काम में अभी काफी सुधार की उम्मीद दर्शकों को भी रहेगी. भूमि पेडनेकर हमेशा की तरह इस बार भी अपनी अदाकारी से सब पर भारी पड़ती हुई नजर आती हैं. निर्देशक मुदस्सर अजीज नें ना सिर्फ काबिले तारीफ निर्देशन किया है बल्कि फिल्म के डायलॉग्स भी ऐसे लिखे हैं कि आप ना चाहते हुए भी हंसोगे, अगर जीवन में हंसी की कमी सी आ गई है तो इस मूवी को देखने के लिए सिनामघर का रुख जरूर करें.
 

फिल्म पति पत्नी और वो की रीमेक में अपारशक्ति के वनलाइनर पंच- जैसे कि ‘जिंदगी में एक होती है हकीकत और एक होती है कपोल कल्पना..’ आपको अपनी कुर्सी से उठने नहीं देंगे.
इस फिल्म को देखने से पहले आपको बता दें कि फिल्म में काफी ट्विस्ट से भी आपको रूबरू होना पड़ेगा, ये ट्विस्ट कुछ इस तरह हैं कि ये फिल्म को ‘सोने पे सुहागा’ बनाते हैं. फिल्म के ट्विस्ट को तो हम आपको नहीं बता सकते क्योंकि इससे आपका ही मजा खराब सा हो जाएगा, लेकिन इतना जरूर बता सकते हैं कि फिल्म के आखिरी में आपको एक शानदार ट्विस्ट देखने को मिलेगा, जिससे इस मूवी के प्रति आपका पूरा नजरिया ही बदल जाने वाला है. पता चलेगा कि ये बहुमत से चलने वाली सरकार नहीं थी बल्कि मिली जुली सरकार थी.

फिल्म के गानों की बात करें तो वो भी काफी हद तक शानदार हैं अगर आप एक या दो गानों को नजर अंदाज कर सकें तो, ये हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उन्ही गानों की वजह से आपको फिल्म अंतिम में थोड़ी सी बड़ी होती हुई नजर आएगी, इसी एक पहलू को आप फिल्म की कमजोर कड़ी भी मान सकते हैं. मिला जुलाकर आप देखेंगे तो फिल्म आपको पसंद आने वाली है.
 

इस मूवी में अभिनेता सनी सिंह स्पेशल अपीयरेंस में भी नजर आ रहे हैं. फिल्म की यूएसपी की बात करें तो सिर्फ और सिर्फ कलाकारों की अदाकारी ही आपको याद आएगी, फिल्म में आज के दौर के रिश्तों पर कटाक्ष भी बड़ी खूबसूरती से कसा गया है. अंतिम में फिल्म ये मैसेज भी देकर जाती है कि घरवाली सिर्फ और सिर्फ साड़ी में नजर नहीं आ सकती, वो चाहे तो किसी भी बाहर वाली को ना सिर्फ टक्कर दे सकती है बल्कि उससे बेहतर भी नजर आ सकती है. 
इसके साथ ही आपको अवगत करा दें कि इस फिल्म की पुरानी फिल्म के साथ तुलना करना बेईमानी ही होगी, दोनों ही मूवी अपनी-अपनी जगह शानदार हैं. 
प्रेम के परिदृश्य को खूबसूरती से संजोई हुई ये फिल्म आपको अपने इश्क के कारवां में जरूर डूबने का मौका देगी.
पीपिंगमून.कॉम इस फिल्म को 4 मून्स देता है.

(Source: PeepingMoon)

Recommended

Loading...
Share