सारा और इब्राहिम अली खान पर सैफ अली खान और अमृता सिंह के तलाक का ऐसा हुआ था असर, एक्टर ने किया खुलासा

By  
on  

यह बात सभी जानते हैं कि बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान के जीवन में करीना कपूर खान से पहले उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह थी. सैफ-अमृता ने साल 1991 मैं शादी की थी, जिसके कुल 13 साल बाद यानी साल 2004 में दोनों अलग हो गए. इस शादी से उनके दो बच्चे हुए सारा अली खान और इब्राहिम अली खान. अपने तलाक के बाद सैफ अली खान ने कई बार अपने और अमृता के रिश्ते के बारे में खुलकर बातें की हैं, जिसमे उन्होंने अमृता की सराहना करते हुए उन्हें एक अच्छी मां बताया है.

एक जाने-माने वेब पोर्टल को हाल ही में दिए इंटरव्यू मैं सैफ अली खान से उनके अमृता सिंह से हुए तलाक के बारे में पूछा गया, जिस पर बात करते हुए एक्टर ने कहा, "या दुनिया की सबसे बुरी चीज है. मैं अभी भी महसूस कर सकता हूं कि कुछ अलग हो सकता था. मुझे नहीं लगता कि मैं इस चीज़ को लेकर कभी ठीक हो पाऊंगा. कुछ चीजें ऐसी है जो इस मामले में मुझे कभी भी शांति नहीं देगी. मैं उस समय सिर्फ 20 साल का था. आज चीजें काफी बदल गई हैं. आप चाहते हैं कि माता-पिता दोनों साथ रहें, लेकिन दोनों अलग-अलग इकाई है. इसलिए आजकल हरकोई मॉडर्न रिलेशनशिप से सहमत हो सकता है."

सारा और इब्राहिम पर इन सब का क्या असर हुआ, इस पर बात करते हुए एक्टर ने कहा, "कभी भी किसी भी बच्‍चे को उसके घर-परिवार से सहजता से अलग नहीं किया जा सकता. इससे बच्‍चों पर काफी बुरा असर पड़ता है. कई बार परिस्थितियां अलग होती हैं. कई बार पेरेंट्स साथ नहीं होते तो कई बार बहुत शिकायतें होती हैं. ऐसे में एक बच्‍चों को बेहतर वातावरण मिलना बहुत जरूरी है."

सैफ आगे बात करते हुए कहते हैं, "मुझे नहीं लगता कि किसी भी बच्चे को एक खुशाल घर से वंचित किया जाना चाहिए और यह कभी आसान नहीं है." उन्होंने 'आधुनिक परिवार' की स्थिति के बारे में बात करके निष्कर्ष निकाला. सैफ ने साझा किया, "आपको किसी भी हालत में से  लाभ उठाना होगा क्योंकि जीवन सुंदर है. किसी को भी बहुत ज्यादा शिकायत नहीं करनी चाहिए क्योंकि सब कुछ ठीक है. कभी-कभी, दो माता-पिता होना किसी के लिए सबसे अच्छी बात नहीं हो सकती है, लेकिन ऐसा होता है. मेरा मतलब है कि एक अच्छा स्थिर घर एक अच्छा वातावरण है जिसे बच्चों को देना चाहेंगे."

(Source: DNA/ Pinkvilla)

Recommended

Loading...
Share