यह था प्रियंका चोपड़ा के जीवन का सबसे मुश्किल फैसला, खुलासा करते हुए एक्ट्रेस ने कहा- 'जितना हो सके उतना हार्डवर्क करें'

By  
on  

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपना परचम लहराया है. एक्ट्रेस को हाल ही में सक्सेसफुल और इंस्पिरेशनल 100 महिलाओं की लिस्ट में भी शामिल किया गया है. पीसी ने इंटरनेशनल ऑनलाइन पोर्टल क्रिएट एंड कल्टीवेट के साथ हुई बातचीत में अपने जीवन के सबसे कठिन फैसले के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि बॉलीवुड में अपना सेट करियर छोड़कर हॉलीवुड जॉइन करना उनके लिए कैसा अनुभाव साबित हुआ. 

प्रियंका ने स्वीकार करते कहा कि अमेरिका में काम करने के लिए भारत में अपने संपन्न कैरियर को छोड़ने के लिए उन्होंने एक 'बड़ा जोखिम' लिया लेकिन वह अब हॉलीवुड में सफल हो चुकी हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है कि मैंने लीप लिया, लेकिन उस समय यह बहुत बड़ा रिस्क था. इस प्रक्रिया में मैंने जो सीखा वह यह है कि यदि आप चांस नहीं लेते हैं, अगर आप अपने आप को उन चीजों को करने के लिए प्रेरित नहीं करते जो आपको असहज करते हैं, तो आप कभी भी सफल नहीं होते हैं और मेरे लिए मेरे पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन में डेवलपमेंट महत्वपूर्ण है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

सफलता पाने के लिए जरूरी लक्षणों पर बात करते हुए प्रियंका ने कहा, 'मैं जल्द ही समझ गई थी कि कुछ भी आसान नहीं है. हालांकि लक एक भूमिका निभाता  हैं, लेकिन कुछ भी मेहनत की तरह साथ नहीं देता है. अपने लिए एक नजरिया रखें और जितना हो सके उतना कठिन काम करें. उन्होंने आगे कहा कि 'लाइफ शायद ही कभी एक सीधी सड़ककी तरह हो. अच्छे के साथ, वहां भी बुरा होगा'. एक्ट्रेस ने आगे आत्मविश्वास के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि यह जन्म से नहीं मिलता. यह कुछ ऐसा है जिसे कोई रास्ते में उठाता है और यह व्यक्ति पर निर्भर है कि वह कितना उठाना चाहता है. 

बता दें कि प्रियंका ने अपने करियर में एक खास मुकाम हासिल किया है. उन्हें साल 2018 में उन्हें फोर्ब्स की दुनिया की सबसे ताकतवर महिलाओं की फेहरिस्त में भी शामिल किया गया था. वही पीसी के वर्क फ्रंट की बात करे तो वह उन्होंने हाल ही में शोनाली बोस की फिल्म 'द स्काई इज पिंक' में अभिनय किया था. इस फिल्म में वे फरहान अख्तर और जायरा वसीम जैसे सितारों के साथ नजर आई थीं. इसके अलावा प्रियंका अपनी अपकमिंग फिल्म 'द व्हाइट टाइगर' की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं. इस फिल्म में प्रियंका के अपोजिट राजकुमार राव लीड रोल में हैं. 

(Source: Create & Cultivate)

Recommended

Loading...
Share