Exclusive: क्या भूमि पेडनेकर की 'दुर्गावती' आईएएस अफसर दुर्गा शक्ति नागपाल पर आधारित है ?

By  
on  

इससे पहले की आप विश्वास करें कि भूमि पेडनेकर की 'दुर्गावती एक' एक हॉरर फिल्म है, पीपिंगमून. कॉम आपके लिए फिल्म से जुड़ी अच्छी खबर लाया है जिसे अक्षय कुमार की प्रोडक्शन कंपनी 'द केप ऑफ़ गुड फिल्म्स' प्रेजेंट कर रही है और भूषण कुमार की टी- सीरीज और विक्रम मल्होत्रा की Abundantia Entertainment मिलकर प्रोड्यूस कर रही है. यह सच है कि जी. अशोक की डायरेक्टोरियल फिल्म 'दुर्गावती' 2018 में आई तेलगु फिल्म 'भागमती' का रीमेक है, जिसे जी. अशोक ने डायरेक्ट किया था और बतौर मुख्य कलाकार अनुष्का शेट्टी नजर आई थी. रीमेक होने के बावजूद भूमि की यह फिल्म ऑरिजिनल फिल्म से बहुत अलग है. 

पीपिंगमून को मिली जानकारी के अनुसार, 'भूमि की यह फिल्म 2009 बैच की यूपी के ग्रेटर नोएडा की IAS अफसर दुर्गा शक्ति नागपाल आधारित होगी, जो रेत माफिया के काले कारोबार को रोकने की हिम्मत दिखाई. 

दुर्गा शक्ति नागपाल 2009 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी हैं जो अपनी ईमानदारी के लिये जानी जाती हैं. उन्हें अवैध खनन के खिलाफ मोर्चा खोलने के कारण निलम्बित कर दिया गया. उन पर आरोप यह लगाया गया कि उन्होंने अवैध रूप से बनाई जा रही एक मस्जिद की दीवार को गिरा दिया था जिससे इलाके में साम्प्रदायिक तनाव फैल जाने की आशंका थी. बाद में जनता के विरोध के मद्देनज़र उन्हें राजस्व विभाग से सम्बद्ध कर दिया गया.   
 

Recommended

Loading...
Share